Sapne Mein Saanp Dekhna| सपने में साँप दिखे तो क्या संकेत मिलता हैं आने वाले समय का

Sapne mein Saanp dekhna

Sapne Mein Saanp Dekhna | सपने देखना एक सामान्य प्रक्रिया है जो हर मनुष्य सोते समय देखता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर एक सपना मनुष्य के आने वाले समय यानि कि भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करता है ये घटनाएं अच्छी भी हो सकती हैं और बुरी भी हो सकती हैं इसके अलावा कुछ ऐसे सपने भी होते है जिनका परिणाम उल्टा यानी कि विपरीत निकलता है जैसे कि अच्छे सपने का नकारात्मक और बुरे सपने का सकारात्मक परिणाम मिलता है इन्हीं सपनों में एक हैं साँप को सपने में देखना.

Sapne Mein Saanp Dekhna| सपने में साँप दिखाई देने के शुभ – अशुभ संकेतों को :

1) सपने में साँप का काटना – 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी को साँप काट लेता है या साँप काटता हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब है कि उस पर बड़ी समस्या आने वाली है या फिर उसे आने वाले समय में कोई गंभीर बीमारी हो सकती हैं.

2) सपने में साँप को मारना –

अगर कोई सपने में साँप को मारते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार का सपना बहुत ही शुभ माना जाता हैं इस सपनों का मतलब है कि सपने देखने वाले को जल्द ही शत्रुओं पर विजय प्राप्त होने वाली है.

3) सपने में साँप का दांत देखना –

सपने में अगर कोई साँप मुँह खोले दिखे और उसके दांत नज़र आएं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये सपना देखने वाले के आने वाले समय में कुछ बहुत ही अशुभ होने वाला है, ऐसे सपनों का मतलब है कि जल्द ही कोई अपना उसे धोखा दे सकता है ऐसे सपनों को देखकर सावधान रहें.

4) सपने में भूरे रंग और सफेद रंग के साँप को देखना –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में भूरे रंग का साँप दिखाई दे तो इसका मतलब है कि माँ लक्ष्मी प्रसन्न है और अचानक बहुत धन लाभ होने वाला हैं इसके अलावा सपने में सफेद रंग का साँप दिखे तो ये भी सपना शुभ माना जाता हैं जो बिजनेस में धन लाभ के साथ तरक्की का संकेत देता है.

5) सपने में मरा हुआ साँप देखना –

अगर किसी को सपने में मरा हुआ साँप दिखे तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने देखने वाले को जीवन के सारे कष्ट से मुक्ति मिलने वाली है और बहुत जल्दी उसकी किस्मत चमकने वाली है.

6) सपने में कई साँपों को देखना –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में बहुत सारे साँप देखते हैं तो यह बहुत ही अशुभ माना जाता हैं ऐसे सपनी का मतलब होता है कि आने वाले समय में किसी बड़ी मुश्किल में फंसने वाले हैं.

7) सपने में नाग नागिन को देखना –

अगर किसी ने सपनें में नाग नागिन का जोड़ा देखे तो इसका मतलब है कि सपने देखने वाले पर संकटों का पहाड़ टूटने वाला है और वो किसी बड़ी बीमारी से ग्रसित हो सकते है. 


FAQ – सामान्य प्रश्न

सपने में साँप का काटने का क्या मतलब होता है?

इसका मतलब है कि उस पर बड़ी समस्या आने वाली है या फिर उसे आने वाले समय में कोई गंभीर बीमारी हो सकती हैं.

सपने में मरा हुआ साँप देखना का क्या मतलब होता है?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने देखने वाले को जीवन के सारे कष्ट से मुक्ति मिलने वाली है और बहुत जल्दी उसकी किस्मत चमकने वाली है.


Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना ज़रूरी है कि madhuramhindi.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता हैं.