Swapna Shastra | जानते हैं उन सपनों के बारे में जिसे दूसरे से साझा करने पर बनते – बनते काम रुक सकते हैं.

Swapna Shastra

Swapna Shastra | स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात में सोते समय जो सपने हम देखते हैं वो जीवन में होने वाली शुभ व अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं, कुछ सपने ऐसे होते हैं कि जो हमारे मन में रह जाते हैं तो कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिन्हें हम तुरंत अपनों के साथ या फिर दोस्तों के साथ साझा कर लेते हैं लेकिन स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि हर सपने हर किसी के साथ साझा नही करना चाहिए क्योंकि कुछ सपने भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं की तरफ संकेत देते हैं और अगर किसी से भी इन सपनों को साझा कर दिया तो बनते बनते काम रुक जाएंगे.

Swapna Shastra | तो चलिए जानते हैं उन सपनों को जिन्हें साझा नहीं करना चाहिए  :

1) सपने में चांदी से भरा कलश (Sapne mein chandi ka kalash dekhna) –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में (Sapne mein) चांदी से भरा कलश देखें तो इस तरह का सपना भविष्य मे अच्छे दिन आने वाला है इस ओर इशारा करता है. इस प्रकार का सपना शुभ संकेत देता है, इसलिए इस तरह का सपने आने पर दूसरों को इसे साझा ना करें.

2) सपने में फूलों का बगीचा देखना (Sapne mein Phoolo ka Bagecha Dekhna) –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में फूलों का बगीचा देखना शुभ संकेत माना गया है, इस सपने का आना इस ओर इशारा करता है कि कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली हैं. इस तरह का सपना आर्थिक फायदा होने का संकेत देती हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर किसी को इस प्रकार का सपना आता है, तो उसे किसी को भी नहीं बताना चाहिए वरना इसका प्रभाव कम हो जाती हैं.

3) सपने में जलता हुआ दीपक देखना (Sapne mein Jalta hua Deepak dekhna) –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपनें में जलाता हुआ दीपक देखा जाए तो ये एक बहुत ही शुभ संकेत की ओर इशारा करता है, माना जाता हैं कि इस प्रकार का सपना जीवन में तरक्की के नए अवसर मिलने का संकेत देती हैं इसलिए सपने में जलता हुआ दीपक देखने की बात किसी को साझा नहीं करना चाहिए वरना बनते बनते काम रह जाते हैं.

4) सपने में भगवान का दिखना (Sapne Mein Bhagwan ko Dekhna) –

अगर किसी को सपने में भगवान दिखाई दे तो इस ओर इशारा करता है कि सपने देखने वाले को बहुत जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है लेकिन अगर इस सपनें को किसी से भी साझा किया जाए तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार उनके बनते काम बिगड़ भी सकते हैं इसलिए सपनें में भगवान को देखने पर इसको किसी को भी न बताएं.

5) सपनें में सांप को देखना (Sapne mein Saap Dekhna) –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी को ऐसा सपना दिखाई दें जिसमें वो खुदको सांपों से घिरा हुआ पाते हैं या फिर सांप उसके सामने फन फैलाए हुआ बैठा है तो यह सपना मान सम्मान में वृद्धि और धन प्राप्ति की ओर संकेत देता है लेकिन ध्यान दे कि इस तरह के सपने को किसी से साझा ना करें.

6) सपनें में माता पिता को पानी पिलाते देखना (Sapne Mein Mata-Pita ko Pani Pilana) –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी को सपने में यह दिखाई दे कि वो अपने माता पिता को पानी पिला रहे हैं तो इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना जाता हैं ये सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले भविष्य में उसकी खूब तरक्की होने वाली हैं किंतु इस सपनें को किसी के साथ साझा न करें वरना इसका प्रभाव कम जो जायेगा.

7) सपनें में खुद की मौत को देखना –

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी को सपनें में दिखाई देता है कि उसकी मौत हो गई हैं या फिर किसी और की मौत हो गई हैं तो इस प्रकार के सपनें को किसी के साथ साझा नही करना चाहिए, माना जाता हैं कि इस तरह के सपने दूसरे के साथ साझा करने से खुशियों को नजर लग जाती हैं.


FAQ – सामान्य प्रश्न

सपनें में सांप को देखना क्या संकेत देता है ?

मान सम्मान में वृद्धि और धन लाभ

सपनें में खुद की मौत को देखना क्या इशारा करता है ?

शुभ संकेत 


Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना ज़रूरी है कि madhuramhindi.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता हैं.